IT

Unblock URL From Facebook Spam List

Share

Unblock URL From Facebook Spam List

मैं आज आपको बताऊंगा यदि आपका वेबसाइट का यूआरएल फेसबुक ब्लॉक कर दिया है और आप कोई भी वेबसाइट का पोस्ट फेसबुक पर शेयर नहीं कर पा रहे हैं, तो यह आपके लिए बहुत ही खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो जाती है, कि आपका इतना मेहनत से बनाया हुआ वेबसाइट अब फेसबुक ने ब्लॉक कर दिया है।

undefinedundefined

ज्यादा जानकारी के लिये ये विडियो देख सकते है

पोस्ट को गूगल के फर्स्ट पेज पर लाना बहुत ही टेढ़ी खीर

जैसे कि सभी को पता है कि गूगल में आजकल रैंक करना बहुत ही मुश्किल हो गया है और ब्लॉग या वेबसाइट का पोस्ट को गूगल के फर्स्ट पेज पर लाना बहुत ही टेढ़ी खीर हो गई है क्योंकि गूगल में रैंक के लिए बहुत ज्यादा टफ कंपटीशन का सामना करना पड़ रहा है।

यानि कहने का मतलब यह है कि आपकी वेबसाइट पर ऑर्गेनिक ट्रैफिक लाना नामुमकिन सा हो गया है लेकिन फेसबुक पेज के द्वारा या ग्रुप के द्वारा आप आसानी से अपने साइट पर ट्रैफिक ले आते हैं.

ये भी पढ़े

शक्तिशाली Param Shivay Super Computer स्थापित

वेबसाइट का यूआरएल ब्लॉक हो गया है

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि यदि आपका वेबसाइट का यूआरएल ब्लॉक हो गया है तो कुछ ऐसे नायाब तरीके बताते हैं जिससे कि फेसबुक से आपका वेबसाइट का यूआरएल अनब्लॉक हो जाएगा.

इस तरीके को हमने 10 ब्लॉक वेबसाइट पर आजमाया है तथा सभी वेबसाइट पर सक्सेसफुल भी रहा है.

तो हम आशा करते हैं कि यह तरीके जो हम बताने जा रहे हैं आपके वेबसाइट को अनब्लॉक करने में आपकी मददगार साबित होगा. किसी तरह की कोई दिक्कत आती है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं। हम आपको  भरसक कोशिश करेंगे कि आपका वेबसाइट का यूआरएल फेसबुक से अनब्लॉक हो जाए.

लेकिन आप चाहते हैं कि आपका वेबसाइट का यूआरएल हमारी टीम फेसबुक से अनब्लॉक करें तो इसके लिए आप कॉन्टैक्टस फॉर्म्स से हमें कांटेक्ट कर सकते हैं या मेल कर सकते है। BuzzNoxx@gmail.com

इससे पहले आप ये जान लीजिये कि आपका वेबसाइट या ब्लॉग का यूआरएल फेसबुक में ब्लॉक क्यों होता है?

पहला मुख्य कारण है की आप अपनी वेबसाइट का यूआरएल तथा पोस्ट को फेसबुक पर बहुत ज्यादा शेयर करते हैं तो आपका यूआरएल फेसबुक ब्लॉक कर देता है . फेसबुक की पॉलिसी के अनुसार यह स्पैमिंग है, जो फेसबुक पॉलिसी के खिलाफ है.

दूसरा मुख्य कारण होता है कि आपके कोई पोस्ट को फेस बुक में शेयर करते तो किसी ने फेस बुक को  रिपोर्ट कर दिया हो कि यह स्पैम लिंक है, तो आपकी वेबसाइट की यूआरएल फेसबुक ब्लॉक कर देता है.

तीसरी सबसे बड़ी मुख कारण है कि आपकी वेबसाइट या ब्लॉग कंटीन्यूअस अपडेट नहीं किया जाता है यानी जितने भी इसके सॉफ्टवेयर या प्लगइन होते हैं उसे आप लगातार नियमित इंटरवल पर या जब अपडेट आये तो जरूर अपडेट करे।

चौथा सबसे मुख्य कारण है की आपका वेबसाइट गूगल में तथा कोई और सर्च इंजन में ब्लॉक कर दिया गया हो। इसे चेक करना बहुत ही आसान है आप अपनी वेबसाइट के आगे ब्राउज़र में “Site:YourSite.com” आपका वेबसाइट का नेम लिखकर एंटर करें यदि सर्च में आपका आ रहा है, तो आपका वेबसाइट का सब कुछ सही है.

पांचवा सबसे मुख्य कारण है की आपकी वेबसाइट स्पैमी हो. इसे भी चेक बहुत ही आसान तरीके से किया जा सकता है। यह वेबसाइट का लिंक है जहां से आप अपनी वेबसाइट का यूआरएल डालकर चेक कर सकते हैं कि आपका वेबसाइट या ब्लॉग कही स्पैमी तो नहीं है.

छठा सबसे मुख्य कारण है एंटीवायरस बनाने वाली कंपनियां इनडायरेक्टली आपके वेबसाइट को हमेशा स्कैन करती रहती है की आपका वेबसाइट या ब्लॉग किसी तरह से यूजर्स के हिसाब से डेंजर तो नहीं है , तो वेबसाइट या ब्लॉग के लिंक को यूजर्स के हित में वेबसाइट को डेंजर दिखाना शुरू कर देते हैं. इसे भी आप बड़ी आसानी से इस लिंक के द्वारा चेक कर सकते हैं.

सातवां तथा सबसे मुख्य कारण – आपका वेबसाइट कोई हैकर हैक कर लेता है लेकिन आपको पता ही नहीं चलता है कि आपका साइट हैक है. हैकर आपकी वेबसाइट के ऊपर वायरस तथा डेंजरस स्किरिप्ट  इंजेक्ट कर देता है और आपके वेबसाइट की सिक्योरिटी हैंपर हो जाती है तो भी आपका वेबसाइट के यूआरएल फेसबुक के द्वारा ब्लॉक कर दिया जाता है.

यूजर्स के लिए कोई खतरा ना हो यूआरएल ब्लॉक कर देता

जितने भी सारे कारण हमने बताया है वह सब इंटर कनेक्टेड है यानी कहीं ना कहीं आपकी वेबसाइट यूजर्स के हित में आपकी वेबसाइट पर ब्राउज़ करने से खतरा होता है तो सारे चैनल एक्टिवेट हो जाते हैं और आपके फेसबुक भी एक्टिवेट हो जाता है और आपके यूआरएल को यूजर्स के लिए कोई खतरा ना हो आपका यूआरएल ब्लॉक कर देता है.

ऊपर बताए हुए सारे कारण से आपके वेबसाइट मुक्त है तथा आपका वेबसाइट का हेल्थ ठीक है तो फिर आप बड़े ही आसानी से फेसबुक से अपना यूआरएल अनब्लॉक कर सकते हैं.

तो चलिए हम बताते हैं कि आप अपनी वेबसाइट के लिंक को सारे सिस्टम या हेल्थ ठीक है तो आपकी वेबसाइट को यूआरएल अनब्लॉक करते हैं.

अपने अपने फ़ेसबुक में ब्लॉक ब्लॉग या वेबसाइट के यूआरएल को कॉपी कीजिए तथा उसे फेसबुक के पोस्ट में पोस्ट कीजिए. जैसे ही आप पोस्ट करने की कोशिश करेंगे तो, ( यदि आप फेसबुक को अपने डेक्सटॉप या लैपटॉप पर खोल रखा है तो ) वहां पर आपको एक इस तरह का नोटिफिकेशन आएगा.

Website Blocked By Facebook | Facebook Notification

क्लिक करने के बाद वहां आपको इस तरह का इंटरफेस दिखेगा जहां आपको इस तरह से अपने यूआरएल के बारे में फेसबुक को रिपोर्ट करना है

Website Blocked By Facebook | Facebook Notification

यहां पर आपको दो तरह से अपने यूआरएल के बारे में फेसबुक को  रिपोर्ट करना हैं:-

पहला ऑप्शन होगा जिसमे लिखा होगा  Request Review इस पर आप क्लिक करके रिपोर्ट करे

इसके बाद आप नॉट सटिस्फाइड के ऊपर क्लिक करेंगे तो इस तरह का इंटरफ़ेस खुलेगा

Website Blocked By Facebook | Facebook Notification

Website Blocked By Facebook

यहां पर आपको नीचे दिए गए मैसेज को कॉपी करके इसको वहां पेस्ट कर दे तथा डोमेन की जगह पर अपना बेवसाइट का रूट डोमेन प्लेस कर दे तथा रिपोर्ट को सबमिट कर दे।

Website Blocked By Facebook | Facebook Notification

This is not a spam link, please review this website and restore this URL. We are facing a lot of problem due link is not sharing on Facebook.

Thank you

undefined

तीसरी तरह से रिपोर्ट करने के लिए आपको दिए इस लिंक के ऊपर क्लिक करें क्लिक करने के बाद इस तरह का  इंटरफ़ेस खुलेगा. यहां पर भी सेम मैसेज को कॉपी करके पेस्ट करने के बाद सबमिट कर दे .

Website Blocked By Facebook | Facebook Notification

ये तीनो प्रोसेस को कम से कम 5 से 10 फेसबुक यूजर के id से रिपोर्ट करने को कहें या खुद अपने रिलेटिव के id से करे .

इस प्रोसेस को बार बार हर 8 दिन पर दोहराते रहें जब तक कि आपका यूआरएल अनब्लॉक ना हो जाए.

यदि यह सारे प्रोसेस कर देते हैं तो मैं यह कहना चाहुगा कि आपका यूआरएल जरूर अनब्लॉक हो जाएगा.

आपका यूआरएल अनब्लॉक होने के बाद इस तरह का नोटिफिकेशन आएगा.

Website Blocked By Facebook | Facebook Notification

यह नोटिफिकेशन सारे प्रोफाइल के पास जाएगा जिसने भी इसे फेसबुक को रिपोर्ट किया है.

आपका यूआरएल अनब्लॉक होने के बाद जरूरी है कि आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का फेसबुक में एक ऐड  जरूर रन करें नहीं तो फिर से आपका यूआरएल ब्लॉक हो सकता है.

हमें आशा है, कि ये आर्टिकल आप को पढ़कर अच्छा लगा होगा तथा आपको यह जानकारीप्रध लगा होगा. यदि आप चाहते हैं कि इसे दूसरे भी फायदा उठाये तो आप इसे अपने सोशल मीडिया में शेयर करना न भूलें.

इस से संबंधित किसी प्रकार के और जानकारी आपके पास हो तो हमसे शेयर करना ना भूलें. चाहे तो इससे संबंधित कोई और जानकारी के लिए कमेंट बॉक्स में हमें कमेंट कर के बता सकते हैं.

SK sinha

हेलो दोस्तों, मेरा नाम एस. के. सिन्हा है. मुझे ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग तथा कर्रेंट न्यूज़ के बारे में पढ़ना और लोगो को बताना पसंद है. किसी नॉलेज का सबसे अच्छा इस्तेमाल यही है की उसे सीखो और दुसरो तक पंहुचा दो. हम यह यही करेंगे. अब जैसे जैसे इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ रहा है वैसे ही इंडिया भी डिजिटल होता जा रहा है. तो हम भी कुछ सीखेंगे कुछ सिखाएगे, इंडिया को थोड़ा और डिजिटल तथा युवाओ को ससकत बनायगे.

View Comments

  • Hello, I enjoy reading all of your article. I wanted to write
    a little comment to support you.

  • My family members all the time say that I am wasting my time here at net, but I
    know I am getting experience daily by reading thes fastidious articles or reviews.

  • Set of Alternative Linksbo Hyperlinks
    Today is increasingly developing, making it simpler for folks to
    accessibility computerized networks. Until now there are
    many on-line gambling games which can be played by any person online.

    Therefore, gambling lovers no lengthier require to the
    casino to play betting, this is pretty simple for them in order to play anytime in addition to anywhere without restrictions.

  • Hello very cool blog!! Guy .. Beautiful .. Superb ..

    I will bookmark your site and take the feeds also? I'm glad to find a lot of useful information right here within the
    publish, we'd like develop more strategies in this regard, thank you for sharing.
    . . . . .

  • Hello, Neat post. There is a problem along with your web site in internet explorer, would test this?
    IE nonetheless is the market leader and a big component
    of people will pass over your great writing due to this problem.

  • wonderful issues altogether, you just received a emblem new
    reader. What may you recommend in regards to your publish
    that you just made some days ago? Any sure?

  • This website was... how do I say it? Relevant!! Finally
    I have found something which helped me. Thanks a lot!

Tags: Facebook Spamming Facebook Website Blocked By Filter My Website Blocked By Facebook My Website Has Been Blocked By Facebook My Website Link Is Blocked On Facebook My Website Url Blocked By Facebook How To Unblock Url Blocked By Facebook Website Blocked By Facebook Website Blocked From Facebook Website Blocked In Facebook Website Blocked On Facebook Website Link Blocked On Facebook

This website uses cookies.