Paisa Kamane Ke Tarike

2024 में पैसा कमाने का एप्प (Apps) एक अच्छा विकल्प है

Share

[ Top 10 Apps ] पैसा कमाने का एप्प एक अच्छा विकल्प है

 घर बैठे पैसे कमाना चाहते है, तो पैसा कमाने का एप्प अच्छा विकल्प है। आज के इस दौर में बहुत से लोग ऐसे हैं, जो नियमित ऑफिस ना जाकर घर बैठकर ही काम करना पसंद करते हैं। इनमें से कुछ लोगों की पारिवारिक मजबूरियां भी होती हैं, जिससे वे कमाई के लिए घर से बाहर कदम नहीं रख सकते। ऐसे वर्ग के लिए फ्रीलांसिंग एक अच्छा विकल्प है।

अगर आप अपने ही क्षेत्र में घर बैठे कुछ घंटे दें तो ‘एक्सट्रा इनकम’ के दरवाजे अपने लिए खोल सकते हैं। आज हम ऐसे ही पांच पैसा कमाने का एप्प के बारे में आपको बता रहे हैं, जहां आप अपनी रुचि का काम अपनी तय की गई कीमत पर कर सकते हैं। हां, मेहनत आपको यहां भी करनी होगी, क्योंकि बिना मेहनत के कोई भी आपको पैसे नहीं देगा।

अगर आपने इस प्लेटफॉर्म पर अपने बेहतर काम से अच्छा फीडबैक हासिल कर लिया तो निश्चित ही आप फ्रीलांसिंग में एक फुल टाइम नौकरी वाली कमाई कर सकते हैं तथा ये पैसा कमाने का आईडिया आपको जरुर पसंद आएगा।

हमने इस लेख में उन Paisa Kamane Ka Apps के बारे में बताया है, कि जिन्हें गूगल प्लेस्टोर पर ठीक – ठाक रेटिंग मिली है। यूज़र ने फीडबैक भी अच्छे दिए हैं :-

ये भी पढ़े

घर बैठे पैसे कमाने का पांच बेस्ट तरीका

Upstox में Demat Account कैसे खोलें

अपस्टॉक्सUPSTOX

दोस्तों, मैं आपको सबसे बढ़िया Paisa Kamane Ka Apps के बारे में बताने वाला हूं. उस Paisa Kamane Ka Apps का नाम है अपस्टॉक्स । यह इंडिया का सबसे लार्जेस्ट स्टॉक ब्रोकर है और इसमें रतन टाटा जी ने भी फंडिंग किया है। अपस्टॉक्स भारत का प्रमुख डिस्काउंट ब्रोकर है, जिसे रतन टाटा, कलारी कैपिटल आदि बड़े निवेशकों के द्वारा वित्त पोषित यानी कि इस कंपनी में सीड फंडिंग किया गया है। इस स्टॉकब्रोकर को पहले RKSV सिक्योरिटीज के रूप में जाना जाता था। 

आप 2 तरीके से अपस्टॉक्स से पैसे कमा सकते हो।

पहला आप इसमें शेयर बाजार में इन्वेस्ट करके पैसे कमा सकते हो। दूसरा तरीका वो है जिसमें बीना इन्वेस्टमेंट के भी पैसे कमा सकते हैं

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हो तो, आपको सबसे पहले upstox app में अपना डिमैट अकाउंट खोलना होगा और उसके बाद आपका अकाउंट दो – तीन दिन में अप्रूव हो जाएगा उसके बाद आप शेयर बाजार में निवेश कर सकते हो।

दूसरा इसके रेफरल प्रोग्राम से आप पैसे कमा सकते हो अगर आप रेफरल प्रोग्राम से पैसे कमाना चाहते हो तो अपस्टॉक्स एक पार्टनर प्रोग्राम चलाता है। जिसमें आप एक सब – ब्रोकर बन सकते हैं, और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को तथा अन्य ग्राहकों को जोड़ना शुरू करना होगा और जब वे अपस्टॉक्स के माध्यम से शेयर बाजार में ट्रेड करते हैं तो आपको उनके द्वारा दिए गए ब्रोकरेज का भी कमीशन आपको मिलता हैं। 

अपस्टॉक्स UPSTOX पार्टनर प्रोग्राम से 3 तरीके से कमा सकते

अपस्टॉक्स खाता खोलने पर रेफरल के लिए प्रोत्साहन राशि आपको 300 से 500 के बीच मिलेगा  

अपने रेफरल द्वारा भुगतान किए गए ब्रोकरेज का लगभग 40% हिस्सा आपको मिलता है 

तीसरा तरीका है, यदि आपके द्वारा किया गया रेफर आदमी किसी तीसरे को रेफर करके डीमैट खाता खुलवा देता है तो भी आपको तीसरे के द्वारा कंपनी को दिया गया ब्रोकरेज का 30% आपको दिया जायेगा इस तरह से आप 9 लेवल तक कमा सकते है। 

इसके लिए आपको अपने दोस्तो, रिश्तेदारों या अपने सर्कल में लोगो को लिंक शेयर करके अपस्टॉक्स का डीमैट अकाउंट ओपन करने के लिए रेफर करना होगा। अगर आपके रेफरल से कोई एकाउंट बनाता है तो आपको ₹300 से ₹500 तक मिलते हैं। 

Upstox Refer & Earn

दोस्तों, अगर आप भी Refer & Earn द्वारा लाखों रुपए कमाना चाहते है तो इसके लिए सबसे अच्छा Upstox Refer & Earn Program है।

इससे अगर आप अपने किसी भी दोस्त को अपना रेफरल लिंक शेयर करते है तो आपको एक रेफर पर 500 रुपए तक मिलेंगे और आप इससे हर दिन आसानी काफी अच्छी कमाई कर सकते है। 

दोस्तों, आप भी Refer & Earn द्धारा लाखों रुपए कमाना चाहते है तो इसके लिए सबसे अच्छा Upstox Refer & Earn Program है।

इसके लिए आपको सबसे पहले Upstox में एक Demat Account खोलना होगा।  बिना आप अपस्टॉक्स का डीमैट अकाउंट खोले इनके पार्टनर प्रोग्राम यानि refer and Earn programme में हिस्सा नहीं ले सकते है।

अपना या अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर डीमैट अकाउंट खोल कर आप इस प्रोग्राम में जुड़ सकते है। आप अपना या किसी दूसरे के नाम पर Demat अकाउंट खोलने के लिये आप इस लिंक से अपना अकाउंट खोला सकते है।

या आप हमे इस न. 7065882804 पर ‘UPSTOX PARTNER PROGRAMME” लिख कर व्हाट्सअप कर सकते है। इसके आलावा आप इनका मोबाइल एप्प्स डाउनलोड करके भी सुविधानुसार अपना डीमैट अकाउंट खोल सकते है।

अपस्टॉक्स में एक औपचारिक रूप से  पार्टनर बन जाते है तो आपको निम्नलिखित सुविधायें मिलती है :-

इस कंपनी का डीमैट अकाउंट खोलने के पश्चात ही आप Refer & Earn द्धारा पैसे कमा सकते है। आप इसके लिए चिंता मत कीजिये Click करें और Upstox में एक दम Free Demat Account बनाने की पूरी जानकारी प्राप्त करें और पैसे कमाए और इसके अलावा मैने Earning Proof बता रखा है तो अभी जाए और Refer & Earn के माध्यम से हर दिन 500 से 5000 तक कमाने का मौका न गवाएं।

अपस्टॉक्स UPSTOX पार्टनर को यह जानना चाहिये

कोई भी व्यक्ति या कंपनी एक अपस्टॉक्स भागीदार बन सकती है।

फिजिकल कार्यालय या बुनियादी ढांचे की कोई आवश्यकता नहीं है।

वेबसाइट, YouTube चैनल, ब्लॉग आदि के मालिक भी भागीदार बन सकते हैं।

केवल ब्रोकरेज की कमाई ही साझा की जाती है। अन्य स्रोतों से आय यानी डीमैट एएमसी, डीमैट चार्ज, ट्रांजेक्शन चार्ज, ब्याज अर्जन, सॉफ्टवेयर शुल्क इत्यादि को साझेदार के साथ साझा नहीं किया जाता है।

साझेदारों को पूर्ण स्वतंत्रता मिलती है। न कोई लक्ष्य और न कोई बिकवाली का दबाव।

अपनी कमाई को ट्रैक करने और अपने ग्राहकों को प्रबंधित करने के लिए उत्कृष्ट ऑनलाइन पार्टनर पोर्टल।

फ्रीलांसर Freelancer पैसा कमाने का एप्प

यह एक फ्रीलांसिंग एप्प है, जिससे दुनियाभर से ‘काम देने वाले’ और ‘काम करने वाले लोग’ जुड़े हुए हैं। यहां आप काम मांग भी सकते हैं और काम दे भी सकते हैं. ई-मेल या किसी सोशल मीडियम से साइन अप करने के बाद यह ऐप आपकी स्किल के हिसाब से आपको कामों की सूची दिखाता है। गूगल प्लेस्टोर पर 4.1 रेटिंग वाले इस ऐप के जरिए आप अपनी रुचि का काम चुनकर बिडिंग (काम देने वाले के बजट के अनुसार बोली) लगा सकते हैं।

पैसा कमाने का एप्प एक अच्छा विकल्प

इस ऐप में जब आपका पेमेंट किया जाता है, तो कुछ पैसे कमिशन फी के तौर पर काटे जाते हैं। यह ऐप यूजर को प्रीमियम व बेसिक सब्सक्रिप्शन जैसे विकल्प भी देता है, जिसमें दावा किया जाता है, कि आपको काम जल्द से जल्द मिलेगा और अच्छी कमाई होगी। यानी यह कहा जा सकता है, कि यह पैसा कमाने के लिये एक अच्छा ऐप है।

यहां आपको अनुवाद, प्रोडक्शन, स्क्रिप्ट लेखन, वेबसाइट डिजाइनिंग और वॉयसओवर जैसे कई फ्रीलांस काम मिल सकते हैं. फ्रीलांसर डॉट कॉम का अधिकृत दफ्तर ऑस्ट्रेलिया में है। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस, दोनों पर उपलब्ध है। आप गूगल प्लेस्टोर और ऐप्पल स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Affy – पैसा कमाने का आईडिया

ट्रूलांसर TRUELANCER – पैसा कमाने का एप्प

ट्रूलांसर डॉट कॉम पैसा कमाने का एप्प का अच्छा ऐप है। गूगल प्लेस्टोर पर 4.4  रेटिंग वाला यह ऐप दावा करता है, कि यहां आप काम ढूंढ भी सकते हैं, और दूसरों को काम दे भी सकते हैं।

पैसा कमाने का एप्प एक अच्छा विकल्प

यह ऐप आपके काम का भुगतान पेपाल, पेटीएम जैसे वॉलेट माध्यमों के ज़रिए करता है। यहां आप किसी के निजी बिजनेस के लिए बैनर या लोगो तैयार करने, कंटेंट देने, अनुवाद करने जैसे तमाम काम चुन सकते हैं।

FIVERR- पैसा कमाने का एप्प

Fiverr  पैसा कमाने का एप्प का एक बेहतरीन ऐप है। गूगल प्लेस्टोर पर इस फ्रीलांसिंग ऐप की रेटिंग 4.6 है। यह ऐप आपको 116 तरह की कैटिगरी में आपको काम दिलाने का दावा करता है। यहां आप ब्लॉगिंग, वॉयसओवर, प्रमोशन, डिजिटल मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में काम पा सकते हैं या किसी को काम दे सकते हैं।

पैसा कमाने का एप्प एक अच्छा विकल्प

यह ऐप आपको एक रिक्वेस्ट डालने को कहता है, जिसमें आप अपना परिचय, आप जो काम करना चाहते हैं, उसका ब्यौरा भर दें। इसके बाद जरूरतमंद पार्टी आपसे संपर्क करती है और अपने बजट के हिसाब से आपको फी ऑफर करती है। इस ऐप के अधिकृत दफ्तर सैन फ्रांसिस्को, मियामी और न्यूयॉर्क में हैं।

Taskkers तस्क्केर्स पैसा कमाने का एप्प

तस्क्केर्स पैसा कमाने बढ़िया ऐप हो सकता है. गूगल प्लेस्टोर पर 4.6 रेटिंग वाला यह ऐप आपको अपने शहर से लेकर विदेशों तक से काम दिलाने का दावा करता है।

पैसा कमाने का एप्प एक अच्छा विकल्प

यह ऐप वेब डिजाइनिंग से लेकर फोटोग्राफी और कंटेंट से लेकर प्रोडक्शन जैसे क्षेत्रों में आपको काम दिलाने का दावा करता है। भारत में इसका दफ्तर गुजरात के सूरत शहर में है। आप यहां साइन अप कर अपने रुचि और क्षेत्र से जुड़ा काम तलाश सकते हैं या दूसरों को काम दे सकते हैं।

आपको बता दें कि हम इनमें से किसी भी ऐप को रेटिंग नहीं दे रहे हैं। गूगल प्लेस्टोर पर इनकी रेटिंग और यूजर रिव्यू के आधार पर सूची तैयार की गई है। हम आपको ऐप के बारे विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए पैनी नजर के साथ नियम और शर्तें पढ़ने का सुझाव देंगे।

हमें आशा है कि ये सारे पैसा कमाने का एप्प के बारे में जानकर कुछ सिखने को मिला होगा, तथा आप इन एप्प से फायदा जरुर लेंगे

हमें आशा है, कि ये आर्टिकल आप को पढ़कर अच्छा लगा होगा तथा आपको यह जानकारीप्रध लगा होगा। यदि आप चाहते हैं कि इसे दूसरे भी फायदा उठाये तो आप इसे अपने सोशल मीडिया में शेयर करना न भूलें।

इस से संबंधित किसी प्रकार के और जानकारी आपके पास हो तो हमसे शेयर करना ना भूलें। चाहे तो इससे संबंधित कोई और जानकारी के लिए कमेंट बॉक्स में हमें कमेंट कर के बता सकते हैं।

SK sinha

हेलो दोस्तों, मेरा नाम एस. के. सिन्हा है. मुझे ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग तथा कर्रेंट न्यूज़ के बारे में पढ़ना और लोगो को बताना पसंद है. किसी नॉलेज का सबसे अच्छा इस्तेमाल यही है की उसे सीखो और दुसरो तक पंहुचा दो. हम यह यही करेंगे. अब जैसे जैसे इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ रहा है वैसे ही इंडिया भी डिजिटल होता जा रहा है. तो हम भी कुछ सीखेंगे कुछ सिखाएगे, इंडिया को थोड़ा और डिजिटल तथा युवाओ को ससकत बनायगे.

View Comments

  • बहुत ही अच्छा जानकारी आपने दिया है सर।

  • Aapne bahut hi badhia jankari di h... Blogging se paise kamane ke tariko ke bare me...

    Aapka bahut bahut dhanyawad

  • Hi, I am the investment manager of rummyloot, currently our company is doing game promotion, please ask if you are interested in cooperating with us to put our games into your channel for promotion, I am looking forward to receiving your reply.

  • Greetings from Idaho! I'm bored to tears at work
    so I decided to browse your website on my iphone during lunch break.

    I really like the info you present here and can't wait to take a look
    when I get home. I'm surprised at how quick your blog loaded on my mobile ..
    I'm not even using WIFI, just 3G .. Anyhow, superb site!

Tags: Ghar Bhaithe Paise Kamane Ke Tarike Paisa Kamane Ka Apps paisa kamane ka idea refer and Earn programme UPSTOX PARTNER PROGRAMME BENEFITS Upstox Refer & Earn Program ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए app घर बैठे पैसे कमाना पैसा कमाने का आईडिया इन हिंदी पैसा कमाने का एप्प पैसे कमाने वाला एप्प मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका

This website uses cookies.