Google ads kaise band kare Youtube Par

आज हम ऐसे एक टॉपिक पर ब्लॉग (Google ads kaise band kare) लिखने जा रहा हूं, जो हम और आप की इंटरनेट की दुनिया में लोगों को जानना काफी जरूरी होता है।

कई बार जब हम इंटरनेट पर ब्राउज़िंग कर रहे होते हैं तो कई बार अनचाहे टाइप का विज्ञापन देखना पड़ जाता है. कई बार तो हद ही हो जाती है, कुछ ऐसे विज्ञापन दिख जाते हैं, जिससे परिवार के अन्य सदस्य के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है।

तो चलिए आपको बताते है कि Google ads kaise band kare?

आखिर आपको गूगल ऐड क्यों कंट्रोल करना है ? Ads you can control

70% विज्ञापन जो दिखते हैं, वह गूगल के द्वारा

वास्तव में जब आप इंटरनेट पर ब्राउज़िंग करते हैं, तो उसमें 70% विज्ञापन जो दिखते हैं, वह गूगल के द्वारा होता है. गूगल आपको डिफॉल्ट कैटेगरी के अनुसार रैंडम विज्ञापन दिखाता है. जिससे आपको इस तरह के ऐड देखने पड़ते हैं.

फैमिली मेंबर के सामने शर्मिंदा ना होना पड़े

इस तरह के ऐड के कारण हम लोग कई बार फैमिली मेंबर्स के सामने इंटरनेट ब्राउज़िंग करने से कतराते हैं. ताकि कुछ अनवांटेड ऐड आपको देखना न पड़ जाए.

जिसे आपके फैमिली मेंबर के सामने शर्मिंदा ना होना पड़े. हालांकि इस तरह की ऐड का सेटिंग वेबसाइट के ऑनर के द्वारा भी किया जा सकता था. लेकिन उनकी अज्ञानता के कारण इस तरह के ऐड दर्शक को देखना पड़ता है.

अनचाहे विज्ञापन को बंद कर सकते हैं

तो चलिए हम आप लोगों को बताते हैं, कि इस तरह के ऐड को कैसे हम लोग ब्लॉक कर सकते हैं. यह एक छोटी सी उपाय है, लेकिन बहुत ही काम का सेटिंग है.

जिसको हम लोग प्रयोग करके अनचाहे विज्ञापन को बंद कर सकते हैं. इस तरह के विज्ञापन को गूगल से हटाने के लिए आपको अपने गूगल अकाउंट में लॉग इन करना होगा.

आप इस लिंक पर क्लिक करके गूगल में माय अकाउंट पर जा सकते है.

ads setting | Google ads kaise band kare
ads setting | Google ads kaise band kare

गूगल अकाउंट में जब आप लॉगिन करते हैं, तो वहां पर आपको ऐड सेटिंग का एक ऑप्शन मिल जाता है. जहां सेGoogle ads का ऑप्शन होता है.

इस तरह के ऐड को आप ब्लॉक कर सकते हैं

ऐड सेटिंग में जब आप ऐड सेटिंग के ऑप्शन को आप खोलते हैं, तो वहां आपका डिफॉल्ट सेटिंग पहले से ही होता है.

ads setting | Google ads kaise band kare
ads setting | Google ads kaise band kare

वहां पे डिफॉल्ट सेटिंग को हटा करके आपको वहां पर ऐड सेटिंग को ऑन करना पड़ता है. ऑन करते ही आपके बहुत सारे ऐड का कैटेगरी आपको मिल जाता है.

इन कैटेगरी में आपको जो कैटेगरी के विज्ञापन आप देखना नहीं चाहते हैं, उसे आप यहाँ से बंद कर सकते हैं.

जो आप बंद करेंगे वहां पर आपको नंबर ऑफ कैटेगरी का विज्ञापन बंद दिखाएगा.

ads setting | Google ads kaise band kare
ads setting | Google ads kaise band kare

इस छोटी सी सेटिंग करके अनचाहे ऐड को अपने ब्राउज़िंग के समय दिखने वाले विज्ञापन हटा सकते हैं.

हमें आशा है, कि ये आर्टिकल आप को पढ़कर अच्छा लगा होगा तथा आपको यह जानकारीप्रध लगा होगा. यदि आप चाहते हैं कि इसे दूसरे भी फायदा उठाये तो आप इसे अपने सोशल मीडिया में शेयर करना न भूलें.

इस से संबंधित किसी प्रकार के और जानकारी आपके पास हो तो हमसे शेयर करना ना भूलें. चाहे तो इससे संबंधित कोई और जानकारी के लिए कमेंट बॉक्स में हमें कमेंट कर के बता सकते हैं.

5 thoughts on “Google ads kaise band kare Youtube Par”

  1. Great website you have here but I was curious if you knew of any community forums that cover the
    same topics talked about here? I’d really love to be a part of community where
    I can get suggestions from other knowledgeable individuals that share the same interest.

    If you have any recommendations, please let me know. Many thanks!

    Reply
  2. आज हम बात करेंगे Free Antivirus for Google Chrome Browser के बारे मे। आज के समय मे internet banking और online shopping सभी करते है। और पैसे निकलते है पैसे transfer करते है तो virus के कारण यहा पे फ्रॉड होने का ज्यादा खतरा रहता है। इसलिए आपके Google chrome browser मे antivirus होना जरूरी है। तो हम आपको free antivirus के बारे मे जानकारी देंगे। ये antivirus आपके Google chrome के लिए बिल्कुल free है। और ये बहुत ही अच्छी company के तरफ से दिया गया है। आपके कम्प्युटर को पूरी तरह virus से बचायेगा।

    Reply

Leave a comment

eleven − 10 =